जब भिड़े बिहार विधानसभा में मंत्री सम्राट चौधरी और स्पीकर, मंत्री ने कहा- ‘ज़्यादा व्याकुल न हों, ऐसे सदन नहीं चलेगा’

PATNA: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Session) में बुधवार को मंत्री सम्राट चौधरी ने स्पीकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. जिससे नाराज स्पीकर ने सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. विधानसभा अध्यक्ष के कामकाज और रवैये को लेकर बीजेपी विधायक और मंत्री सम्राट चौधरी (Minister Samrat Choudhary) ने नाराजगी जताते हुए स्पीकर के खिलाफ़ ऐसा बयान दिया कि वो काफी नाराज हो गए. सम्राट चौधरी के बयान के बाद अध्यक्ष विजय सिन्हा ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए सदन की कार्यवाही को बीच में ही स्थगित कर दिया और उठ कर अपने कक्ष में चले गए.

दरअसल, मंत्री सम्राट चौधरी से सदन में विजय सिन्हा ने जब उनसे सवालों के ऑनलाइन जवाब ब्यौरा मांगा तब मंत्री ने उन्हें साफ शब्दों में कहा कि ज़्यादा व्याकुल न हों, ऐसे सदन नहीं चलेगा. इस बात से आहत होकर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी और अपने कक्ष में चले गए. इस घटना के बाद डिप्टी सीएम रेणु देवी, मंत्री जीवेश कुमार, मंत्री नीरज बबलू, संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी और सचेतक श्रवण कुमार सहित सत्तापक्ष के कई विधायक भी स्पीकर को मनाने उनके कक्ष में पहुंचे.

सदन की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा विधानसभा में अपनी कुर्सी पर नहीं पहुंचे. उनकी जगह नरेंद्र नारायण यादव पहुंचे, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस पूरे विवाद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा कि सदन के सभी लोगों को स्पीकर के पद की गरीमा बनाए रखने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *